कीमत आपके शरीर की

हेल्थ

सर्विस

फ्रेंडशिप

 

ये तीन शब्द जो मेने रेड क्रॉस के स्टेट लेवल कैम्प से सीखे। दोस्तो हमारा ये शरीर करोड़ो का है यदि हम अपने शरीर का evalutation करे तो पाएंगे की हमारा ये शरीर लगभग 500करोड़ ₹ का है।

सोचिये दोस्तो भगवान की दी इतनी बड़ी संपत्ति हमारे पास है और हम उस सम्पति की कीमत तक नही जानते। दोस्तो यदि हम अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखे तो हम भगवान की दी इतनी बड़ी दौलत को संभाल के रख पाएंगे। किसी भी प्रकार की लत से या बीमारी से इस शरीर को दूर रखकर हम रेड क्रॉस के health शब्द को जरूर पूरा कर पाएंगे ।

  • सर्विस- दोस्तो जब हम भगवान की दी इतनी बड़ी सम्पति के मालिक है तो क्यो न हम इस सम्पति का इस्तेमाल दुसरो को सर्विस देने में दुसरो की सेवा करने में लगाएं।दुसरो के लिए जीना ही सच्चे अर्थों में जीना होता है वरना खुद के लिए तो जानवर भी जी लेते हैं।

Friendship- हेल्थ और सर्विस के साथ साथ friendship भी जीवन मे होनी बहुत जरूरी है क्योंकि अकेलेपन में जीना, और न ही जीना, दोनों बराबर है।सब को साथ मे लेकर चलने से यदि आप बीच मे कही लड़खड़ा भी जाते है तो उस समय आपके फ्रेंड्स आपको संभालने के लिए तुरंत आ जाते है । इसलिए friendship का भी जीवन मे होना बहोत जरूरी है।

हेल्थ सर्विस फ्रेंडशिप

आप भी इस नारे को साकार बनाये और अपने भाई बन्दुओ दोस्तो तक इस बात को पहुंचाए।

बहुत बहुत धन्यवाद

जय हिंद

4 Comments

  1. ashutosh, in this small article you informed me about what is the value of our body and we are wasting it’s value by doing unwanted work. we should choose the way of humanity to enhance the human civilization.
    I will share this small article to among my friends.

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*